राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अब कोरोना वायरस के कारण स्थिति बेकाबू होती जा रही है। इसी को देखते हुए अब केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज सर्वदलीय बैठक में दिल्ली को लेकर महत्वूपर्ण निर्णय लिया है।

बैठक में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 20 जून से कोविड-19 की टेस्टिंग बढ़ाकर रोजाना 18 हजार टेस्टिंग करने का निर्णय लिया है। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने सर्वदलीय बैठक के संबंध में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि अमित शाह ने इस बैठक में कहा है कि 20 जून से कोरोना की टेस्टिंग बढ़ाकर रोजाना 18 हजार की जाएगी।

दिल्ली में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 91 हजार के पार पहुंच चुकी है। अब प्रति दिन दो हजार से अधिक मामले सामने आने लगे हैं। इसी को देखते हुए केन्द्र सरकार ने दिल्ली की कमान खुद संभाल ली है।

दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आयोजित इस बैठक में दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार और आम आदमी पार्टी नेता संजय कुमार भी शामिल हुए।

बैठक में कांग्रेस पार्टी ने सभी की कोरोना जांच करवाने मांग की है। बताया जा रहा है कि इस दौरान कांग्रेस ने कोरोना से प्रभावित या कंटेनमेंट जोन के प्रति परिवार को 10 हजार रुपए प्रति देने की भी मांग की है।