समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने देश की राजनीति में अपनी विशेष पहचान बनाई है। मुलायम सिंह यादव का लगभग पूरा परिवार राजनीति में सक्रिय है। आज हम उनकी छोटी बहू अपर्णा यादव के बारे में बात करने जा रहे हैं, जो सुंदरता के मामले में किसी से कम नहीं हैं।

अपर्णा यादव एक बार फिर सुर्खियों में हैं। अब उनके सुर्खियों में आने का कारण योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा उन्हें वाई श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराना है। ओडिशा एडीजी सिक्योरिटी होम (पुलिस) विभाग के संयुक्त सचिव द्वारा अपर्णा यादव को वाई श्रेणी की सुरक्षा देने के लिए आदेश जारी किए गए हैं।

सपा नेता अपर्णा यादव ने भी लखनऊ कैंट से 2017 का यूपी विधानसभा चुनाव लड़ा है। मुलायम सिंह यादव के बेटे प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा ने ब्रिटेन के मैनचेस्टर विश्वविद्यालय से अंतर्राष्ट्रीय राजनीति में स्नातकोत्तर की डिग्री हासिल की है। गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी की नेता अपर्णा यादव खुलकर पीएम मोदी और सीएम योगी की तारीफ करती हुई नजर आती हैं।

समाजवादी पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव को योगी सरकार ने ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है। इसे लेकर एडीजी सुरक्षा गृह (पुलिस) विभाग अनुभाग-16 के संयुक्त सचिव की तरफ से आदेश जारी कर दिया गया है।

बता दें कि अपर्णा यादव खुले तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा करती रही हैं। उनकी पहचान एक सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में है।
अपर्णा यादव 2017 के यूपी विधानसभा चुनाव में सपा के टिकट पर लखनऊ कैंट से चुनाव भी लड़ चुकी हैं। वह मुलायम सिंह यादव के बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं। उन्होंने ब्रिटेन की मैनचेस्टर यूनिवर्सिटी से इंटरनेशनल पॉलिटिक्स में मास्टर डिग्री हासिल की है।