आज हम आपको भारत की कुछ ऐसी महिला नेताओ के बारे में बताते है जो किसी फिल्म की हीरोइन से कम नहीं है तो चलिए जानते है इन महिला नेताओ के बारे में।

1 राम्या उर्फ़ दिव्या 

दिव्या साल 2015 में राजनीती में आई थी ये एक तमिल एक्ट्रेस है इन्होने एक्ट्रेस के तौर पर खूब नाम कमाया था लेकिन इन्होने राजनेता के तौर पर दुनिया में एक अलग पहचान बनाई है ये कांग्रेस नेता है।

2 डिंपल यादव 

डिंपल यादव उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी है डिंपल यादव भी एक संसद है ये काफी खूबसूरत है। डिम्पल यादव वर्तमान भारतीय राजनीती की सबसे खूबसूरत महिलाओ में शुमार है,

डिम्पल यादव सपा सरंक्षक मुलायम यादव की बहु व उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी है,डिंपल यादव कन्नौज लोकसभा सीट से सांसद रह चुकी है !

3 अलका लांबा 

अलका लांबा ने साल 2013 में आम आदमी पार्टी ज्वाइन कर ली है ये अभी चांदी चौक से विधयाक है। अल्का लांबा आम आदमी पार्टी की नेता हैं। वह कॉलेज के दिनों से ही राजनीति में रुचि रखती आई हैं। 1995 में वह डीयू छात्र संघ की अध्यक्ष भी रहीं।

इसके अलावा 1997 में उन्होंने कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई के अध्यक्ष की जिम्मेदारी भी संभाली। साल 2013 में अल्का ने ‘आम आदमी पार्टी’ ज्वॉइन कर ली। और अब वह चांदनी चौक से विधायक हैं। तेजतर्रार छवि के अलावा अल्का की खूबसूरती के भी चर्चे होते हैं।

4 श्रुति चौधरी 

श्रुति चौधरी भिवानी से सांसद है ये हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री बंसी लाल की पोती है ये राजनीती में आने से पहले वकील थी।

5 अंगूरलता डेका 

अंगूरलता डेका राजनीती में आने से पहले अभिनेत्री रह चुकी है ये असम की महिला नेता है ये काफी खूबसूरत है।

6 . नुसरत जहां 

इस मामले में नुसरत जहां की चर्चा जोरो पर है, नुसरत फिल्म जगत से आयी है.28 वर्षीय नुसरत ने पश्चिम बंगाल की बशीरहाट से चुनाव जीता है.नुसरत जहां शोसल मिडिया पर काफी सक्रिय भी रहती है !

7. नवनीत कोर राणा

महाराष्ट्र की अमरावती सीट से निर्दलीय चुनाव जीती नवनीत कोर राणा ने भी फ़िल्मी जगत से सियासी मैदान में कदम रखा है.नवनीत कोर राणा अपनी सुंदरता के साथ ही अपने भाषणों के लिए भी मशहूर है !

8 . प्रियंका गाँधी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी की बेटी व कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी की शादी बिजनेसमैन राबर्ट वाड्रा से हुई,जिनके दो बच्चे भी है, बता दे की प्रियंका राजनीती में अब सक्रिय तौर पर काम कर रही है.

9 . रूबी यादव

रूबी यादव एक बीजेपी नेता, परोपकारी, सामाजिक कार्यकर्ता हैं और भारत में सबसे खूबसूरत नेताओं में से एक हैं। वह महिलाओं और महिलाओं के सशक्तिकरण की सुरक्षा,

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जनजातियों की सुरक्षा के लिए बहुत उत्सुकतापूर्वक काम करती है। उन्हें अपने विशाल और व्यक्तिगत योगदान के लिए कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है !

10. अदिति सिंह

अदिति सिंह उत्तरप्रदेश की सदर विधानसभा से कांग्रेस की खूबसूरत विधायक हे, हाल ही में अदिति की पंजाब कांग्रेस के विधायक अगंद सैनी से शादी हुई है.

बता दे की अदिति के कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी से शादी के चर्चे शोसल मिडिया पर जमकर वायरल हुए थे,जो बाद में अफवाह मात्र साबित हुए !

11. शिल्पा शिंदे

शिल्पा शिंदे बिग बॉस 11 की विनर और भाभी जी घर पर है शो से देशभर में मशहूर हुई शिल्पा शिंदे की एक्टिंग और खूबसूरती पर लाखों लड़के फिदा है. बता दे शिल्पा शिंद ने राजनीति में भी अपना कदम रख लिया, वे इस कांग्रेस पार्टी में शामिल हुई हैं

12. मिमी चक्रवती

इस मामले में टीएमसी की ही दूसरी अभिनेत्री सांसद मिमी चक्रवती का नाम भी आता है ! तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर पश्चिम बंगाल की जादवपुर सीट से चुनाव जीती

इस 30 साल की अभिनेत्री को इस बार की सबसे खूबसूरत उम्मीदवार बताया गया. बाद में उन्होंने चुनाव जीत लिया तो उन्हें सबसे खूबसूरत सांसद बताया जा रहा है.