कोरोना महामारी ने तो अब अपना पैर पसार लिया है देश भर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। लगातार दूसरे दिन 18000 से अधिक मामले सामने आए हैं।

इसके बाद, देश में कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या पांच लाख से अधिक हो गई। देश में कोरोना संक्रामक मामले 5 लाख 8 हजार से अधिक हो गए हैं। दक्षिण भारत के राज्यों में कोरोना के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं।

अब इस बीच, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने महामारी से निपटने के लिए मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक की है।

इसमें राज्य के गृह मंत्री बसवराज बोम्मई, राजस्व मंत्री आर अशोक, मुख्य सचिव टीएम विजय भास्कर और बीबीएमपी आयुक्त बीएच अनिल सहित कई अन्य अधिकारी और मंत्री शामिल थे।

इस बैठक के बाद, राजस्व मंत्री आर.के. अशोक ने कहा कि हम कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सख्त कदम उठाने की योजना बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना पर मुख्यमंत्री की बैठक में तीन बड़े फैसले लिए गए हैं।

इस फैसले में, 5 जुलाई के बाद हर रविवार को तालाबंदी होगी। 10 जुलाई से शुरू होने वाले सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों को पांच दिनों तक काम करना होगा। अब सुबह 8:00 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। इससे पहले, कर्फ्यू सुबह 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू था।