शारीरिक संबंध बनाना हर किसी को पसंद होता है। सेक्स के कई लोग लुब्रिकेंट का भी इस्तेमाल करते हैं, जिससे सेक्स स्मूथ बनता है।

ऐसे ही लुब्रीकेंट को लेकर बहुत से लोगों के मन में कई तरह का संदेह होता है जो उन्हें ल्यूब इस्तेमाल करने से रोक देता है। लेकिन लुब्रिकेंट का थोड़ा बहुत इस्तेमाल करने में किसी तरह की कोई बुराई नहीं है।

इन चीजों का ना करें इस्तेमाल:

कलयुगी ससुर ने रिश्तों को तारतार करते हुए अपनी ही बहू के साथ बालात्कार कर डाला है। पीडि़त महिला की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी ससुर की तलाश शुरू कर दी है। पीडि़ता का मेडिकल चेकअप छतरपुर जिला अस्पताल में कराया गया है।

लवकुशनगर थानांतर्गत गांव की महिला व उसका पति दिल्ली मजदूरी करने गए थे। चार दिन पहले महिला दिल्ली से आकर अपनी ससुराल आ गई थी। जहां ससुर अकेला रहता था।

बुधवार की रात जब वह घर में अकेली थी तभी ससुर शराब के नशे में घर आया और उसने अपनी बहू को जबरन पकड़ कर उसके साथ बलात्कार कर दिया। वह चीखती रही चिल्लाती रही,

लेकिन कलयुगी ससुर ने शराब के नशे में उसकी एक न सुनी। पीडि़त बहू ने गुरुवार की सुबह लवकुशनगर थाने में घटना की जानकारी दी। पुलिस ने महिला की रिपोर्ट पर उसके ससुर पर मामला दर्ज कर लिया है।

सेक्स के दौरान लुब्रिकेंट के तौर पर बहुत से लोग पेट्रोलियम जेली का इस्तेमाल करते हैं। प्राइवेट पार्ट में पेट्रोलियम जेली का इस्तेमाल करने से बैक्टीरिया पनपने का खतरा रहता है।

कई बार कपल्स बेडरूम में विप्ड क्रीम या शुगर सिर या फिर स्वीट सॉस का इस्तेमाल करते है लेकिन इन चीजों का इस्तेमाल लुब्रिकेंट के तौर पर न करें वरना प्राइवेट पार्ट में इंफेक्शन का खतरा हो सकता है।

बॉडी लोशन का इस्तेमाल ल्यूब के तौर पर बिलकुल नहीं करना चाहिए क्योंकि इनमें परफ्यूम के साथ ही तेज स्मेल होती है जो प्राइवेट पार्ट की सेंसेटिव स्किन के लिए सही नहीं माना जाता है।