हर किसी का सेक्स का अपना तरीका होता है। युवा लड़के-लड़कियों के बीच सेक्स के बारे में बहुत तरह की बातें होती रहती हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि उनके सेक्स बिहेवियर को लेकर ना जाने कितने बार रिसर्च भी हो चुकी हैं।

आपको बता दें कि अभी हाल ही में इंडियाना यूनिवर्सिटी ने स्कूल बंक करने, टेस्ट में फेल होने और बिना कंडोम के सेक्स करने के बीच एक संबंध खोजा है।

लड़कियों को पसंद होता है ये तरीका:

इंडियाना यूनिवर्सिटी ने 14 से 17 साल की उम्र की लड़कियों की 80 हजार डायरी की स्टडी की गयी और उसके बाद इस दावे को पेश किया गया है। जिसे पढ़ने के बाद आम लोग भी एक बार जरूर इस विषय पर विचार करेंगे। युवाओं के बीच किया गया यह पहला ऐसा सर्वे है।

इस अध्ययन को पूरा करने में लगभग 10 साल का समय लगा है। इसमें 387 लड़कियों की डायरियों से रोमांटिक और फिजिकल रिलेशन को लेकर उनके व्यवहार को समझने की कोशिश की गई। जो लड़कियां स्टडी में शामिल थीं उन

लड़कियां को अपने हर छोटे-बड़े व्यवहार को रिसर्चर से बतातीं थीं।उसके बाद स्टडी में सामने आया कि जो युवा लड़कियां स्कूल बंक करती हैं और टेस्ट में फेल होती हैं, ऐसी लड़कियां के स्कूल बंक करने और टेस्ट में फेल होने वाले

दिन बिना कंडोम के सेक्स करने के मामले ज्यादा पाए गए हैं। वहीं सुरक्ष‍ित यौन संबंध बनाने वाली लड़कियों का एजुकेशन लेवल बेहतर पाया गया।