पंजाब के पटियाला में गुरु-शिष्य के रिश्तों को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। यहां सरकारी इंटर कॉलेज की प्रिंसिपल अपने ही स्कूल में पढऩे वाले 12वीं के छात्र के परिजनों की शिकायत के बाद से आरोपी प्रिंसिपल फरार है।

जानकारी के अनुसार मामला राजपुरा क्षेत्र के एक गांव का है। पीडि़त छात्र ने पुलिस को बताया कि स्कूल की प्रिंसिपल ने एक बार उसे अपने घर बुलाया।

वहां पर उन्होंने जबरन उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। जिसके बाद वह अक्सर उसके साथ छेड़छाड़ करने लगी। वह उसे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी देकर संबंध बनाती थी

पीडि़त ने बताया कि एक बार उसने संबंध बनाने से इनकार किया तो प्रिंसिपल ने स्कूल से उसका नाम काट दिया और फिर से नाम लिखने के लिए शारीरिक संबंध बनाने की शर्त रखी। मामले का खुलासा होते ही इलाके में हड़कंप मच गया।

पुलिस के साथ-साथ शिक्षा विभाग ने भी मामले की जांच शुरू की। घटना के उजागर होने के बाद से प्रिंसिपल गायब है। उसका फोन स्विच ऑफ है। सर्किल एजुकेशन

वहीं शिक्षा विभाग के उचित कार्रवाई के आश्वासन के बाद पीडि़त परिवार ने पुलिस में दर्ज शिकायत वापस ले ली है। परिजनों का कहना है कि शिकायत अब शिक्षा विभाग को दी है और जांच चल रही है। अगर विभाग के अधिकारियों ने इस मामले में लापरवाही की तो फिर वह अगला कदम उठाएंगे।