सानिया मिर्जा और शोएब मलिक की साल 2010 में शादी हुई थी। इस शादी ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं क्‍योंकि दोनों ही खिलाड़ी अपने देश के सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़‍ियों में से एक थे।

सानिया भारत में सबसे सफल महिला टेनिस खिलाड़ी थीं जबकि शोएब मलिक क्रिकेट में अपने देश को वर्ल्‍ड इवेंट के फाइनल में पहुंचा चुके थे। 10 साल हो चुके हैं, यह जोड़ी अब भी सबसे चर्चित सेलिब्रिटी कपल में से एक है।

हाल ही में पाकिस्‍तान की स्‍पोर्ट्स प्रेजेंटर जैनब अब्‍बास से बातचीत के दौरान सानिया मिर्जा ने अपनी शादी को लेकर कई राज खोले। यह पूछने पर कि पति की कौन सी हरकत बहुत परेशान करती है तो टेनिस स्‍टार ने खुलकर जवाब दिया।

सानिया ने कहा कि दोनों के बीच जब भी किसी विषय पर झगड़ा होता है तो काफी परेशानी बढ़ती है। उन्‍होंने बताया कि शोएब को विवाद के दौरान अपने दिमाग की बात बोलना ज्‍यादा पसंद नहीं है।

सानिया ने कहा, ‘इसलिए हमारी बातचीत होती है और अगर झगड़ा हो गया तो शोएब कुछ बोलते नहीं है और बस चुप रहना पसंद करते हैं। मेरा उस समय कुछ तोड़ने का मन होता है क्‍योंकि मुझे लगता है- कुछ बोलोगे ताकि चीजें खत्‍म की जा सके वरना ये बहुत आगे तक खिचेंगी।’

मेरी ये आदत शायद न हो पसंद

33 साल की सानिया ने बताया कि उनके पति कई चीजों में पहले ही अपने पैर पीछे खींच लेते हैं। उन्‍होंने कहा कि मलिक झगड़े से दूर रहने के लिए कुछ अपनी अलग ही हरकतें करता है।

भारतीय स्‍टार ने यह भी बताया कि उन्‍हें तब भी बहुत चिढ़ होती है जब वह कुछ बोल रही होती हैं और शोएब मलिक का ध्‍यान अपने मोबाइल पर होता है।

टेनिस सुपरस्‍टार ने कहा, ‘मैं ऐसी हूं जो झगड़े को बात करके खत्‍म करना चाहती हूं। वहीं शोएब ऐसे हैं जो आराम से बात करने पर विश्‍वास रखते हैं। वह अपने फोन पर देखता है जब मैं बहुत कुछ बोल रही होती हूं।

मुझे इससे काफी नफरत है। मैं इसे झेल नहीं सकती।’ महिला खिलाड़ी से पूछा गया कि आपकी कौनसी ऐसी हरकत है, जो पति शोएब मलिक को पसंद नहीं। सानिया ने कहा कि मेरा धैर्यवान नहीं होना शायद शोएब को सबसे ज्‍यादा खटकता होगा।

उन्‍होंने कहा, ‘मेरे ख्‍याल से मैं धैर्यवान नहीं हूं। मेरे ख्‍याल से शोएब को मेरी यही बात सबसे ज्‍यादा नापसंद होगी।’ इस जोड़ी को शादी किए 10 साल से ज्‍यादा हो गए हैं। इनका एक बेटा है, जिसका नाम इजहान मिर्जा मलिक है। उनका जन्‍म अक्‍टूबर 2018 में हुआ।